संसद सत्र: आज अमित शाह और रविशंकर प्रसाद पेश करेंगे लोकसभा में कई अहम बिल

 

संसद के बजट सत्र का आज 7वां दिन है। लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद कई अहम बिलों को पेश करेंगे। वहीं 5 जुलाई को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का बजट भी पेश होगा।

आज गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा में पहली बार अपना बिल पेश करेंगे। यह बिल जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक 2019 होगा। इस बिल पर राष्ट्रपति द्वारा लगाए गए अनुच्छेद 356 को जारी रखने का प्रस्ताव होगा।

इस बिल को पेश करने के पीछ की वजह से जम्मू के सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को आरक्षण मिल सके और उन्होंने अन्य सुविधाएं भी सरकार की तरफ से मिलती रहें।

तो वहीं दूसरी तरफ बिल पेश करने के साथ ही अमित शाह इस कानून से जुड़े महत्वपूर्ण पक्ष सदन में सांसदों के बीच रकेंगे। इसके अलावा तीन तलाक बिल पर भी चर्चा होने की संभावना है। पहले रविशंकर ने यह बिल पेश किया था तब संसद में काफी हंगामा हुआ था। पहले उन्होंने लोकसभा और फिर राज्यसभा में इस बिल को पेश किया था।

बता दें कि शाह के अलावा केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी लोकसभा में बिल पेश करेंगे। इसमें आधार समेत कई अन्य महत्वपूर्ण बिल होंगे। जिसको वो पेश करेंगे।