spot_img

फलोद्यान में पहुंचे तीन लंगूर, बंदरों को देखने लोगों का लगा रहा मजमा, भोजन की तलाश में पहुंचे शहरी क्षेत्र में….देखिए वीडियो

Must Read

acn18.com कोरबा/जंगलों में मनुष्यों के बढ़ते दखलअंदाजी के कारण जंगली जानवर शहरी क्षेत्रों का रुख करने लगा है जिसके कारण दोनों के बीच अक्सर द्वंद होने की खबरें सामने आती रही है। ऐसा ही कुछ सुभाष चैक के पास मौजूद फलोद्यान में देखने को मिला जहां जगल से भोजन की तलाश में तीन लंगूर पहुंच गए। बंदर को देखने लोगों की काफी भीड़ दिखी जानकारों ने कहा,कि जिस तरह बंदर शहर में आए हैं ठीक उसी तरह लौट भी जाएंगे।

- Advertisement -

विकास के नाम पर जिस तरह से जंगलों की कटाई लगातार की जा रही है उससे जंगली जानवर शहरी क्षेत्रों का रुख करने लगे है। कोरबा में बड़े पैमाने पर वृक्षों की कटाई की जा रही है जिससे आए दिन जंगली जानवर नजर आ जाते हैं। ऐसा ही कुछ सुभाष चैक के पास मौजूद फलोद्यान में देखने को मिला जहां तीन लंगूर भोजन की तलाश में पहुंच गए। लंगूरों को देखने मौके पर काफी संख्या में लोग पहुंच गए। कुछ लोगों ने बंदरों के रेस्क्यु के लिए एक्सपर्ट जितेंद्र सारथी को फोन किया। हालांकि बंदरों के स्वस्थ्य होने के कारण उनका रेस्क्यु करना संभव नहीं था यही वजह है,कि जानकारों ने उन्हें उनके हाल में छोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा,कि बंदर जिस तरह आए हैं उसी तरह वापस लौट भी जाएंगे।

कोरबा शहर में जंगली जानवरों के विचरण करने की तस्वीरों अक्सर दिख जाता है। कोरबा शहर से जंगलों की दूरी अधिक नही हैं इस कारण इस तरह के नजारे हमेशा देखे जाते हैं। लेकिन जंगली जानवरों का इस तरह शहरी क्षेत्रों में प्रवेश करना सही नहीं है जरुरत है वनों की रक्षा की ताकी जानवर अपने रहवास क्षेत्र में सुरक्षित रह सके।

भाजयुमो कोरबा द्वारा यंग इंडिया रन कार्यक्रम का किया गया आयोजन,युवाओं में दिखा उत्साह

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

हैदराबाद में आज बल्लेबाज लगाएंगे रनों का अंबार या गेंदबाज का होगा बोलबाला, पढ़ें पिच रिपोर्ट

acn18.com हैदराबाद / आईपीएल 2024 का 41वां मुकाबला आज हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल...

More Articles Like This

- Advertisement -