1 जिला, 1 ही दिन में 2 दिल दहलाने वाले मामले, 4 साल की बच्ची की मिली लाश, रोड पर मिली अधजली युवती

acn18.com/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में सोमवार को महिलाओं के खिलाफ अपराध की दो दिल दहलाने वाली घटनाएं सामने आई हैं. यहां एक चार साल बच्ची की लाश मिली है, वहीं एक कॉलेज छात्रा को नग्न, अधजली अवस्था में पाया गया. डॉक्टरों ने कहा कि छात्रा की जान को खतरा है, जिसके बाद उसे लखनऊ रेफर किया गया है. हैरानी की बात है कि दोनों ही मामलों में अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि पीड़िताओं के साथ हुआ क्या है.

पहले मामले में जानकारी है कि चार साल की बच्ची और उसकी रिश्ते की एक बहन दोनों सोमवार की शाम को घर नहीं लौटी थीं. उन्होंने दिन में 3 बजे के आसपास नहाना-धोना किया था. इसके बाद वो हमेशा पढ़ने के लिए मदरसा जाती थीं. रोज शाम को वो 6 बजे तक लौट आती थीं, लेकिन सोमवार को जब घर नहीं लौटीं तो उनकी तलाश शुरू की गई है.

उनके घर के एक किलोमीटर दूर बच्ची की लाश मिली, वहीं उसकी कजिन जो खुद भी नाबालिग है, एक खेत में जिंदा मिली. उसके गले और सिर पर चोट के निशान हैं. उसे अस्पताल भेज दिया गया. देर रात तक उसकी हालत स्थिर लग रही थी. पुलिस मामले में आगे जांच कर रही है.वहीं, दूसरा मामला जलालाबाद की निवासी 25 साल की एक कॉलेज स्टूडेंट का है. यह छात्रा रोड पर अधजली, नग्न अवस्था में मिली थी. कथित रूप से वो अपने कॉलेज मुमुक्षु आश्रम के अंतर्गत संचालित होने वाले स्वामी सुकदेवानंद पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज से संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई थी. इस कॉलेज अधिष्‍ठाता पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्‍मयानंद हैं. पुलिस ने बताया कि सोमवार की शाम लगभग साढ़े छह बजे पुलिस को रोड पर अधजली अवस्था में पड़ी एक महिला के होने को लेकर कॉल किया गया था. पुलिस वहां पहुंची और पीड़िता को अस्पताल पहुंचाया गया