सुशांत सिंह डेथ केस:सुशांत की बहन मीतू के खिलाफ रिया चक्रवर्ती का केस बॉम्बे हाईकोर्ट ने रद्द किया, दूसरी बहन के खिलाफ जांच चलेगी

  • acn18.com/रिया का आरोप- मीतू और प्रियंका ने सुशांत को फर्जी प्रिस्क्रिप्शन से डिप्रेशन की दवाएं दिलवाईं
  • सुशांत की मीतू और प्रियंका ने रिया के केस को बॉम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी थी
  • एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े एक केस में रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट से झटका लगा है। रिया ने सुशांत की बहनों मीतू और प्रियंका सिंह के खिलाफ फर्जी प्रिस्क्रिप्शन से जुड़ी FIR दर्ज करवाई थीं। मीतू और प्रियंका ने इसे बॉम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी। कोर्ट ने सोमवार को अपना फैसला सुनाते हुए मीतू के खिलाफ दर्ज FIR रद्द कर दी लेकिन प्रियंका को राहत नहीं दी। उनके खिलाफ अब जांच चलेगी।

    रिया का आरोप- मीतू, प्रियंका ने सुशांत को फर्जी प्रिस्क्रिप्शन से दवाएं दिलवाईं
    सुशांत की मौत के मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती आरोपी हैं। सुशांत को ड्रग्स देने के आरोप में उनकी गिरफ्तारी हुई थी। अभी वे जमानत पर हैं। रिया ने अपनी गिरफ्तारी से पहले राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉ. तरुण कुमार और सुशांत की दोनों बहनों के खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया था। इन तीनों पर फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनाकर सुशांत के लिए दवा देने का आरोप लगाया गया था। इस केस को सुशांत की बहनों ने ​नवंबर 2020 में बॉम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।

    रिया का दावा- प्रियंका के कहने पर डॉक्टर ने बनाया नकली पर्चा
    रिया ने अपनी शिकायत में कहा था कि डॉ. तरुण कुमार ने सुशांत की जांच किए बिना सिर्फ प्रियंका के कहने डिप्रेशन की दवाएं लिख दी थीं। यह कानून के खिलाफ है। रिया ने यह भी कहा कि प्रिस्क्रिप्शन दिल्ली की OPD का है, जबकि सुशांत उस दिन मुंबई में मौजूद थे।

    रिया का दावा- दवा लिखने वाले डॉक्टर ने सुशांत को देखा तक नहीं था
    रिया ने अपनी FIR में यह भी कहा था कि 8 जून 2020 की सुबह जब वे सुशांत के घर में थीं, तब सुशांत लगातार किसी से फोन पर चैट कर रहे थे। जब उन्होंने इस बारे में सुशांत से पूछा, तो सुशांत ने अपनी बहन से फोन पर हो रही चैट दिखाई, जिसमें उनकी बहन प्रियंका दिल्ली में बैठे-बैठे अपनी तरफ से सुशांत को साइकोट्रोपिक ड्रग लेने की सलाह दे रही थीं। वो भी किसी ऐसे डॉक्टर के हवाले से, जिसने सुशांत को मरीज के तौर पर कभी देखा ही नहीं था।

    वहीं, सुशांत की बहन प्रियंका ने ‌वकील माधव थोराट के जरिए दाखिल की गई अर्जी में दावा किया कि सुशांत के लिए दवाएं डॉक्टर ने ही लिखी थीं। उन्होंने कोई जुर्म नहीं किया है।

    पिछले साल 14 जून को हुई थी सुशांत की मौत
    एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून 2020 को मुंबई के बांद्रा में उनके घर पर मिला था। जिसकी जांच में मुंबई पुलिस ने बताया था कि वे डिप्रेशन के शिकार थे और उन्‍होंने आत्महत्या की है। हालांकि इस पूरे मामले में कई महीनों तक विवाद जारी रहा। मौत के 15 दिन बाद सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने रिया पर पैसों की हेराफेरी का भी आरोप लगाया था। जिसमें बिहार सरकार की अर्जी पर बाद में मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट ने CBI को सौंपी थी।