spot_img

कर्मचारी की मौत होने पर शव घर पर छोड़ा ,खदान में शव रखकर ग्रामीणों ने किया बवाल

Must Read

acn18.com कुसमुंडा/एसईसीएल की कुसमुंडा खदान में एनएसपीएल की साइट पर काम के दौरान ठेका श्रमिक की मौत हो गई। इसके बाद कंपनी के कहने पर 3 लोगों ने मृत कर्मी का शव उसके घर भिजवा दिया। इस पर बिफरे ग्रामीणों ने शव को लेकर प्रदर्शन करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस समेत एसईसीएल के अधिकारी-कर्मचारी ग्रामीणों को समझाने में जुटे हैं।

- Advertisement -

साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के कुसमुंडा माइंस में ओवरबर्डन और दूसरे कार्यों के लिए नारायणी संसद प्राइवेट लिमिटेड को ठेका दिया गया है। इस कंपनी के अधीन काफी समय से 39 वर्षीय लल्लू पटेल काम कर रहा था । खबर के अनुसार कंपनी के कुछ लोगों ने लल्लू को बीमार बताकर घर में छोड़ा था।। जिस पर परिजन हरकत में आए और उसके उपचार की व्यवस्था कराई। निजी अस्पताल में लल्लू पटेल की जांच के दौरान डॉक्टरों ने कुछ घण्टे पहले ही मौत हो जाने की बात कही। मौत की सूचना के बाद परिजन भड़क गए। पति की मौत की जानकारी मिलने से पत्नी की हालत बिगड़ गई और वह इस बारे में ज्यादा कुछ बताने में असमर्थ रही।

लल्लू पटेल की मां ने बताया कि उसका पुत्र सही सलामत स्थिति में काम करने के लिए खदान गया हुआ था। घंटे बाद तीन लोग उसे बांध कर लाए और यहां छोड़ दिया।

ठेका कंपनी में काम करने वाले ग्रामीण लल्लू पटेल की मौत होने की खबर जल्द ही आसपास में आम हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने शव को लेकर कुसमुंडा खदान उपस्थिति दर्ज कराएं। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए परिजन और ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामला उलझते हुए देख प्रबंधन और पुलिस के अधिकारी यहां पहुंचे। उनकी मांग है कि इस मामले में जांच पड़ताल के साथ दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। याद रहे इससे पहले भी कई मामलों को लेकर एनएसपीएल सुर्ख़ियों में आ चुकी है। इन सब के बावजूद उसकी हरकतों का ठीक नहीं होना दर्शाता है कि वह किसी के संरक्षण में अपनी मनमानी जारी रखे हुए हैं।

स्कूल भवन तोड़ने के दौरान गिरा छत,दो मजदूर दबकर हुए घायल,गंभीर हालत में किया गया बिलासपुर रिफर

 

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

किशोरी से अनैतिक संबंध, विवाह के दूसरे दिन युवक गिरफ्तार.सिविल लाइन पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई की

acn18.com कोरबा/ विवाह करने का झांसा देकर किशोरी से अनैतिक संबंध स्थापित करने वाले युवक शिवम पटेल को आखिरकार...

More Articles Like This

- Advertisement -