spot_img

रेत के अवैध कारोबारियों की बढ़ी सक्रियता,सुबह-सुबह चल रहा अवैध काम,पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई पर उठ रहे सवाल…देखिए वीडियो

Must Read

acn18.com कोरबा/कोरबा में रेत का अवैध कारोबार अपने चरम पर पहुंच गया है। रेतघाटों में प्रतिबंध लगने के बाद भी रेत तस्कर सुबह सुबह काले कारनामों को अंजाम देकर अपनी जेबों को गर्म करने में लगे हुए है। शहर के बीच ट्रेक्टर के माध्यम से रेत का परिवहन जारी है बावजूद इसके उनपर कार्रवाई न होना कई सवालों को जन्म दे रहा है। हालांकि खनिज विभाग के अधिकारी लगातार कार्रवाई करने की बात जरुर कह रहे है।

- Advertisement -

लाख कोशिशों के बाद भी कोरबा मे रेत का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा। आलम ये है,कि रेत के काले कारोबार में लिप्त लोग बिना किसी डर के प्रशासन को चूना लगा ़ रहे हैं। प्रतिबंधित अवधी में भी बिना किसी डर के रेत का कारोबार चल रहा है लेकिन उस पर लगाम लगाने को लेकर किसी तरह का ध्यान नहीं जा रहा। रेत के अवैध कारोबारी सुबह सुबह नदियों को खोदकर अपनी जेबों को गर्म कर रहे है। हमने सीतामणी रेतघाट का दौरा किया तो हमारी आंखे फटी की फटी रह गई। सुरज निकलने से पहले ही रेत तस्करी ट्रेक्टरो के माध्यम से रेत की चोरी करने में लगे हुए थे। एक के बाद एक कई ट्रेक्टर घाट से निकलर अपने गंतव्य की ओर जा रहे थे। कुछ लोगों को रुकवाकर हमने पूछताछ की तब उन्होनंे कुछ इस तरह की जानकारी दी।

शहर के बीचों बीच अवैध कारनामों को अंजाम देना कई सवालों को जन्म दे रहा है। निजात अभियान चलाकर पुलिस हर तरह के अवैध कामों पर लगाम लगा रही है ऐसे में रेत कारोबारियों पर उनकी नजर न हो ये हो ही नहीं सकता। कहीं न कहीं पुलिस और प्रशासन की मिलीभगत से रेत तस्कर प्रशासन को चूना लगा रहे है। हालांकि विभागीय अधिकारियों ने कहा,कि नवंबर माह में उनके द्वारा अवैध उत्खनन के 50 प्रकरण बनाए गए हैं जिनमें 9 लाख रुपयों का जुर्माना भी लगाया गया है बावजूद इसके रेत का काला कारोबार चलना समझ से परे है। हालांकि अधिकारियों ने नियमित रुप से कार्रवाई करने की बात जरुर कह रहे है।

रेत घाट नहीं खुलने का बेजा फायदा रेत तस्कर उठा रहे है। दिन और रात के समय लगातार कार्रवाई होने से अवैध कारोबार तड़के अपने कारनामों को अंजाम दे रहे है। प्रशासन को चाहिए,कि इस दिशा में ठोस कार्रवाई करे ताकी अवैध कारोबार पर पूरी तरह से अंकुश लग सके।

तहसील ऑफिस की महिला लिपिक का रिश्वत लेते वीडियो वायरल …देखिए वीडियो

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

किशोरी से अनैतिक संबंध, विवाह के दूसरे दिन युवक गिरफ्तार.सिविल लाइन पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई की

acn18.com कोरबा/ विवाह करने का झांसा देकर किशोरी से अनैतिक संबंध स्थापित करने वाले युवक शिवम पटेल को आखिरकार...

More Articles Like This

- Advertisement -