spot_img

स्वाती साहू का पटवारी में हुआ चयन ,कड़ी मेहनत के बलबूते हासिल किया मुकाम, पूरा परिवार है उत्साहित

Must Read

acn18.com कोरबा /कोरबा के मुड़ापार क्षेत्र में रहने वाली स्वाती साहू नामक बालिका ने एक ऐसा मुकाम हासिल किया है जिससे उसकी सराहना चारों तरफ हो रही है। स्वाती साहू का चयन पटवारी के लिए हुआ है जिससे उसका पूरा परिवार काफी उत्साहित है। कड़ी मेहनत के बलबूते उसने यह सफलता पाई है जिससे उसके माता और पिता को अपनी बेटी पर काफी गर्व महसूस हो रहा है।

- Advertisement -

आज के दौर में सरकारी नौकरी हासिल करना खड़ी पहाड़ चढ़ने से कम नहीं है। कड़ी मेहनत के बलबूते ही सरकारी नौकरी मिलती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है शहर के मुड़ापार बस्ती में रहने वाली स्वाती साहू ने जिसने कड़ी मेहनत के बलबूते पटवारी बनने में सफलता पाई है। शुरु से ही पढ़ाई में अव्वल आने वाली स्वाती ने माता पिता के सपने को साकार करने में काफी मेहनत की। इस दौरान उसके सामने काफी कठिनाई भी आई बावजूद इसके उसने सारी बाधाओं को पार करते हुए समाज में एक उंचा मुकाम हासिल किया है। स्वाती की इस उपलब्धी से पूरा परविार काफी उत्साहित है।

स्वाती के पिता का नाम राधेश्याम साहू है। मूल रुप से जांजगीर जिले के बाराद्वार क्षेत्र निवासी राधेश्याम 30 साल पहले कोरबा आ गये थे और सायकल रिपेयरिंग की दुकान चलाकर घर की गाड़ी खींचने लगा। एक पुत्र और पुत्री को पिता राधेश्याम ने अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए काफी जतन की। कई बार तो ऐसा होता था,कि बच्चों कर स्कूल फीस भरने के लिए पैसे नहीं होते थे इस दौरान रिश्तेदारों से कर्ज लेकर बच्चों की पढ़ाई पूरी करवाई और आज परिणाम सबके सामने है। पिता चाहता है,कि पुत्री पढ़ लिखकर और सफलता हासिल करे।

स्वाती साहू की सफलता से पूरा परिवार काफी उत्साहित है। उसके पड़ोसी भी स्वाती की सफलता से खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे है। स्वाती से प्रेरणा लेकर अन्य लोगों को भी मेहनत करने की जरुरत है ताकी वे अपने सपनों को साकार कर सके।

शराब पीने की बात कहकर पत्नी की हत्या, आरोपी को 10 वर्ष की सजा दी कोर्ट ने

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कांग्रेस ने बांटे थे फर्जी पट्टे, भाजपा देगी स्थाई पट्टा: मंत्री लखन लाल देवांगन

रामनगर और इमलीडुग्गू वॉर्ड में मंत्री श्री देवांगन ने ली नुक्कड़ सभा कोरबा। वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री श्री...

More Articles Like This

- Advertisement -