spot_img

पूर्व मंत्री राजा पटेरिया हिरासत में, पीएम मोदी को लेकर दिया था विवादित बयान

Must Read

acn18.com दमोह/प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की बात कहने वाले कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का वीडियो वायरल होने के बाद पन्ना पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इस मामले में मंगलवार सुबह सात बजे पन्ना पुलिस ने हटा पहुंचकर उन्हें उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान पुलिस के कई बड़े आला अधिकारी मौजूद रहे। इनमें पन्ना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी पवई, टीआई पवई, अमानगंज, सिमरिया, सहित हटा एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह एवं हटा का पुलिस स्टाफ मौजूद रहा। पुलिस उन्हें लेकर सीधे पन्ना पहुंची है। पुलिस वाहन में बैठने के बाद पूर्व मंत्री हाथ हिलाकर अभिवादन भी करते दिखाई दिए।

- Advertisement -

पन्ना जिले के पवई में आदिवासियों के बीच पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का ‘प्रधानमंत्री की हत्या करने के लिए तत्पर रहो’ की बात कहने का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पन्ना एसपी को इस संबंध में मामला दर्ज करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद पवई में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दमोह में भी जगह-जगह राजा पटेरिया का पुतला जलाया गया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने घर के सामने पुतला जलाया
हटा में सोमवार की शाम जब भाजपाई राजा पटेरिया के बंगले के बाहर उनका पुतला दहन करने पहुंचे तो पूर्व मंत्री अपने बंगले से बाहर आ गए। उनके सामने ही भाजपा के लोगों ने पुतला जलाया और पूर्व मंत्री पटेरिया भाजपाइयों को चाय पर आमंत्रित करते रहे। हालांकि, कोई भी भाजपाई उनके आमंत्रण पर चाय पीने नहीं गया। पुतला दहन के बाद सभी लोग वापस चले गए। हटा के विधायक पीएल तंतुवाय ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं और उन्हीं की पार्टी के पूर्व मंत्री देश के प्रधानमंत्री की हत्या करने की बात कह रहे हैं। हटा की पूर्व विधायक उमादेवी खटीक ने कहा कि राजा पटेरिया को पूरे देश से माफी मांगनी पड़ेगी क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन-जन के नेता हैं। पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का कहना था कि वह गांधी को मानने वाले हैं हत्या जैसी बात उन्होंने नहीं की।

सीएम ने भी जताई थी बयान पर आपत्ति
कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने पीएम मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी।  भाजपा नेताओं ने उनके इस बयान की कड़ी निंदा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा तक ने इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा की। इसके बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर पन्ना पुलिस ने पटेरिया के खिलाफ शांतिभंग और वैमनस्य फैलाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी। राजा पटेरिया का कहना है कि मैंने हत्या करने की बात नहीं कही, बल्कि अगले चुनाव में मोदी को हराने की बात कही है। फ्लो में हो जाता है।

क्या है मामला
राजा पटेरिया रविवार को पन्ना में कांग्रेस के एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे। इसी कार्यक्रम का एक वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो में राजा पटेरिया कहते दिख रहे हैं कि ‘मोदी इलेक्शन खत्म कर देगा। मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा। दलितों का, आदिवासियों का, अल्पसंख्यकों का भारी जीवन खतरे में है। संविधान यदि बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो, हत्या इन द सेंस हराने का काम करो।’

सारंग का आरोप- 10 जनपथ से चल रही है पीएम के खिलाफ साजिश
कांग्रेस नेता राजा पटेरिया की गिरफ्तारी पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि सोमवार को एफआईआर दर्ज हुई। मंगलवार सुबह पन्ना के हटा से पुलिस ने पटेरिया को गिरफ्तार किया है। पटेरिया ने अपराध किया है, जो कानून की परिधि में आता है। यह केवल किसी राजनीतिक कार्यकर्ता का भाजपा के खिलाफ बयान नहीं बल्कि पीएम की सुरक्षा से जुड़ा विषय है। राजा पटेरिया ने जिस तरह कार्यकर्ताओं की मीटिंग में पीएम की हत्या के लिये तत्पर रहने को कहा, यह शक पैदा करता है कि क्या कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जा रही है? 10 जनपथ से पीएम मोदी के खिलाफ मुहिम चलाईं जा रही है। पीएम मोदी की लोकप्रियता से राजनीति में कांग्रेस को कहीं कोई स्थान नहीं मिल रहा है। क्या कांग्रेस पीएम मोदी की हत्या की साजिश रच रही है, यह एक जांच का विषय है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी लगातार पाकिस्तानपरस्ती की बातें हो रही हैं। देश के खिलाफ बयान देने वाले राहुल की यात्रा में साथ चल रहे हैं। राजा पटेरिया के पूरे कृत्य की जांच होनी चाहिए जिससे पीएम की सुरक्षा में कोई आंच ना आए।

पाली थाना अंतर्गत ग्राम नुनेरा के खेत में मिली अज्ञात व्यक्ति की लाश

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

शराब घोटाले को लेकर भूपेश बघेल ने फिर उठाए सवाल,ज्योत्सना ने गिनाई अपनी उपलब्धियां सभा में

ACN18.COM कोरबा / कोरबा लोकसभा क्षेत्र से दूसरी बार कांग्रेस प्रत्याशी बनाई गई ज्योत्सना महंत ने रेली निकालने के...

More Articles Like This

- Advertisement -