भिलाई में बड़ा हादसा टला, गैस गोदाम के अंदर गाड़ी में लगी आग, लपटें सिलेंडरों तक पहुंचने से पहले फायर कर्मियों ने काबू पाया

छत्तीसगढ़ के भिलाई में शुक्रवार तड़के बड़ा हादसा टल गया। एक गैस एजेंसी के गोदाम में खड़ी वाहन में भीषण आग लग गई। आग की लपटें गोदाम में रखे सिलेंडर की ओर बढ़ रही थीं। इससे पहले ही फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। इस दौरान वाहन जलकर पूरी तरह खाक हो गया। हादसा सुपेला थाना क्षेत्र में हुआ है।

फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। इस दौरान एक वाहन जलकर पूरी तरह खाक हो गया।
फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। इस दौरान एक वाहन जलकर पूरी तरह खाक हो गया।

जानकारी के मुताबिक, चंद्रनगर में ऋषि गैस सर्विस का जय अंबे के नाम से गैस गोदाम है। शुक्रवार तड़के करीब 4.30 बजे फायर कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि गैस गोदाम से आग की लपटें दिखाई दे रही हैं। इस पर सेक्टर-6 स्थित कंट्रोल रूम से फायर कर्मियों को मौके पर भेजा गया। फायरकर्मी पहुंचे तो गोदाम का शटर बंद था और अंदर से तेज रोशनी और लपटें दिखाई दे रही थीं।

शटर खोला तो आग की लपटें अंदर रखे सिलेंडरों की ओर बढ़ रही थीं
फायर कर्मियों ने शटर खोला तो अंदर खड़े टाटा ऐस वाहन आग से बुरी तरह से घिरा हुआ था और लपटें गोदाम में रखें सिलेंडरों की ओर बढ़ रही थी। इस पर फायर कर्मियों ने आसपास की बस्ती को खाली कराया और आग बुझाने का काम शुरू किया गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अंदर खड़ी पांच और टाटा ऐस गाड़ियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।