spot_img

रिसदी से बरबसपुर तक डंप कर दी राखड़, इलाके की जनता हो रही परेशान

Must Read

acn18.com कोरबा/औद्योगिक गतिविधियों के कारण भले ही कोरबा जिले का नाम रोशन हो रहा है लेकिन यहां से निकलने वाली राख को यहां-वहां डंप कर देने से लोगों की परेशानी बढ़ रही है। इससे पहले भी इस मामले को लेकर लोगों ने अपनी नाराजगी जताई है। इसके बावजूद किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने से अवांछित गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं।

- Advertisement -

वर्तमान में बाल्को नगर से आगे जाने वाले रिंग रोड के कई इलाकों में एक जैसे नजारे बने हुए हैं। यहां मुख्य मार्ग के दोनों तरफ बड़े पैमाने पर राख को डंप कर दिया गया है। लोगों के मुताबिक रात के अंधेरे में इस कारनामे को अंजाम देने की कोशिश की गई । सुबह जब लोगों ने देखा तो उन्होंने बड़े हिस्से को राखमय पाया। बाल्को नगर के आगे रिसदी, बरबसपुर सहित कई इलाके के लोग इस प्रकार की समस्या से ग्रसित हैं। पार्षद अजय गौड़ और नागरिकों ने बताया कि लंबे समय से इस समस्या का सामना आसपास की जनता कर रही है । प्रशासन और पर्यावरण विभाग को लगातार इसकी जानकारी देने के बावजूद नियंत्रण नहीं हो सका है।

खास तौर पर बिजली घरों से निकलने वाली राख जन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से काफी नुकसानदायक समझी जाती है।। इसके दुष्प्रभाव को लेकर लंबे समय से चर्चा होती रही है ।। लोगों ने कई मौकों पर शिकायत की है कि राख के संपर्क में आने से वह त्वचा संबंधी रोगों से जूझ रहे हैं। अलग-अलग अवसर पर स्वास्थ्य को लेकर दी जाने वाली दलील के ठीक दूसरी ओर जो समस्याएं कायम है वह यह बताने के लिए काफी है कि केवल दावा कर लेना मात्र ही काफी नहीं बल्कि उस पर अमल करना भी आवश्यक है।

सड़क डिवाइडर और पार्क की रेलिंग की चोरी ,अरसे से हो रहा कारनामा, निगम उदासीन

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

शराब घोटाले को लेकर भूपेश बघेल ने फिर उठाए सवाल,ज्योत्सना ने गिनाई अपनी उपलब्धियां सभा में

ACN18.COM कोरबा / कोरबा लोकसभा क्षेत्र से दूसरी बार कांग्रेस प्रत्याशी बनाई गई ज्योत्सना महंत ने रेली निकालने के...

More Articles Like This

- Advertisement -