सुशांत सिंह राजपूत अपडेट – कोर्ट ने शौविक और सैमुअल को 9 सितंबर तक NCB के रिमांड में भेजा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत राजपूत की मौत के मामले में किला कोर्ट ने शनिवार को शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को 9 सिंतबर तक के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की रिमांड पर भेजा है। कैजान को 14 दिनों के लिए एनसीबी की कस्टडी में भेजा गया है। एनसीबी ने कोर्ट से शौविक और सैमुअल के लिए 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन फिलहाल कोर्ट ने उन्हें 9 सितंबर तक के लिए रिमांड पर भेजा है। यह सुनवाई 1 घंटे 40 मिनट चली।

एनसीबी ने दीपेश सावंत के लिए रिमांड नहीं मांगी है, उनसे अभी भी पूछताछ की जा रही है। एनसीबी ने कोर्ट में दलील दी कि उनके पास ड्रग चैट है जिसमें साफ हो रहा है कि पैसों का लेनदेन हुआ है। इसके अलावा उनके पास कॉल रिकॉर्ड्स भी हैं। आरोपियों ने इसमें ड्रग्स खरीदे हैं और दूसरों को मुहैया भी करवाएं हैं। वकील ने कहा कि ड्रग्स का बड़ा सिंडिकेट हैं, इसलिए इन आरोपियों को रिमांड में लेकर पूछताछ करना जरूरी है। शौविक चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने रिमांड की मांग का विरोध करते हुए कहा कि एनसीबी के पास कोई ठोस सबूत नहीं है, इसलिए रिमांड नहीं दी जाए। सैमुअल मिरांडा की तरफ से वकील सुबोध देसाई ने जिरह की।

रविवार को रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है एनसीबी:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनसीबी शनिवार शाम को रिया चक्रवर्ती को समन भेज सकती है। रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए रविवारको एनसीबी ऑफिस बुलाया जा सकता है। एनसीबी के पास मौजूद सबूतों को देखते हुए रविवार को रिया को गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

सुशांत की बहन मीतू सिंह DRDO गेस्ट हाउस पहुंचीं:

सुशांत राजपूत की बहन मीतू सिंह को सीबीआई ने पूछताछ के लिए DRDO गेस्ट हाउस बुलाया। मीतू सिंह 8 से 12 जून तक सुशांत के घर पर ही थी। वे 14 जून को सुशांत की मौत के बाद उनके घर पर पहुंची थी। हो सकता है कि उन्हें और सिद्धार्थ पिठानी को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा सकती हैं।

शौविक की गिरफ्तारी से अब रिया चक्रवर्ती के खिलाफ भी शिकंजा कसता जा रहा है। CBI की टीम ने AIIMS के डॉक्टरों की टीम के साथ सुशांत के घर पहुंची हैं और वहां क्राइम सीन को फिर रीक्रिएट किया गया।

शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और कैजान का मेडिकल टेस्ट कराया गया, उन्हें पूरी तरह फिट पाया गया। इसके अलावा इन तीनों का कोरोना एंटीजन टेस्ट भी कराया गया, जो निगेटिव निकला। एनसीबी ने सुबह शौविक और सैमुअल मिरांडा का मेडिकल चेकअप सायन स्थित लोकमान्य तिलक हॉस्पिटल में करवाया। पहले ऐसी खबर थी कि शौविक और सैमुअल का ड्रग टेस्ट भी कराया जाएगा, लेकिन ड्रग टेस्ट नहीं कराया गया।

NCB ने शुक्रवार को शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था। इनसे एनसीबी ऑफिस में करीब आठ घंटे पूछताछ की गई थी और इसके बाद इनके खिलाफ ड्रग्स मामले में कुछ पुख्ता सबूत मिलने के बाद इन दोनों को गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी के अनुसार सैमुअल, ड्रग पैडलर्स और शौविक चक्रवर्ती के बीच डायरेक्ट लिंक मिले हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, शौविक ने एनसीबी के सामने स्वीकारा कि वो अपनी बहन रिया के कहने पर उसे ड्रग्स लाकर देता था। इस वजह से अब रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी की संभावना बढ़ गई है, लेकिन अभी तक एनसीबी की तरफ से इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

एनसीबी ने सुशांत राजपूत के हेल्पर दीपेश सावंत से शुक्रवार को कई घंटों तक पूछताछ की। ऐसा माना जा रहा है कि दीपेश को सरकारी गवाह के रूप में पेश किया जाएगा।

सुशांत के घर पहुंची CBI की टीम, क्राइम सीन को किया गया रीक्रिएट:

सीबीआई की टीम मुंबई स्थित सुशांत राजपूत के फ्लैट पर पहुंची हैं। इसी फ्लैट में सुशांत को मृत पाया गया था। सीबीआई टीम के साथ AIIMS के डॉक्टर्स की टीम भी मौजूद है, यहां पर क्राइम सीन को रीक्रिएट किया गया। इस समय सुशांत के फ्लैट पर उनकी बहन मीतू सिंह उपस्थित है। घटना के वक्त मौजूद सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज और केशव को भी फ्लैट पर ले जाया गया है।