spot_img

राजधानी में कोरोना गंभीर:प्रदेश भर में 82 लोग पॉजिटिव मिले, उनमें 32 अकेले रायपुर के; यहां 173 एक्टिव केस

Must Read

ACN18.COM रायपुर/छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या घटना शुरू हुई है। इस बीच रायपुर में यह संकट गंभीर होता दिख रहा है। शुक्रवार को प्रदेश में 82 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उनमें से 32 केस अकेले रायपुर में हैं। इनको मिलाकर रायपुर में एक्टिव केस बढ़कर 173 हो गए हैं।

- Advertisement -

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटे में सात हजार 654 सैंपल की जांच हुई। इसमें 82 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। ये सभी केस 15 जिलों से आए हैं। इनमें से सबसे अधिक 32 केस रायपुर से मिले। सरगुजा में 10, कांकेर में 9, बिलासपुर में 8 और दुर्ग के चार लोगों में संक्रमण मिला है। धमतरी में 4, बेमेतरा-सूरजपुर में 3-3, बालोद-रायगढ़ में 2-2, राजनांदगांव, मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, कोण्डागांव और दंतेवाड़ा में एक-एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

रायपुर के लिए यह मामला गंभीर इसलिए है कि अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 173 हो चुकी है। जून महीने के 24 दिनों में ही यहां 334 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके। इन 24 दिनों में प्रदेश में एक हजार 111 लोगों में संक्रमण की पुष्ट हो चुकी है। वहीं दो मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अभी 643 मरीजों का इलाज चल रहा है।

एक दिन पहले रायपुर में अकेले 82 मरीज मिले थे

शुक्रवार से एक दिन पहले गुरुवार को तो ये मामला और गंभीर था। उस दिन राज्यभर में 114 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अकेले रायपुर में ही 82 मरीज मिले थे। इस वजह से चिंता एक बार फिर बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर है। मगर लोगों की तरफ से लापरवाही भी बरती जा रही है। लोगों सड़कों और बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में इस साल 76 नए आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल:अकेले रायपुर में ही 12 स्कूल खुलेंगे, एक जुलाई से शुरू होगा दाखिला

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

तीसरी बार प्रधानमंत्री को मौका देने जनता तैयार.पसान में मुख्यमंत्री विष्णु देव ने सभा को संबोधित किया

ACN18.COM कोरबा / कोरबा लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार लगातार तेज हो रहा है। जिले के सीमांत क्षेत्र पसान...

More Articles Like This

- Advertisement -