गंदगी से बजबजा रहा बुधवारी बाजार का क्षेत्र , लोगों का दावा- नहीं होती कभी साफ सफाई

ACN18.COM कोरबा /कोरबा के सबसे महत्वपूर्ण बुधवारी बाजार क्षेत्र में साफ-सफाई काफी बदहाल स्थिति में है। काफी समय से यहां पर साफ-सफाई को लेकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है बढ़ती गर्मी के दौर में इन कारणों से महामारी फैलने की आशंका लोग जता रहे हैं।

इसी स्थान से कोरबा के अनेक हिस्सों में लोगों के घरों और होटलों तक सब्जी भाजी पहुंचती है। लोगों को पता ही नहीं रहता कि जिस जगह से सब्जी वितरण के लिए आगे पहुंच रही है वहां की तस्वीर कितनी अच्छी है। जहां तहां गंदगी, के चित्र आम हैं। मौसम के साथ इससे भी और भी ज्यादा खतरनाक होती जा रही हैं। ऐसे में लोगों का चिंतित होना स्वाभाविक है। इस स्थान पर सब्जी मुख्य व्यवसाय से जुड़े संजीत कुमार ने बताया कि इस इलाके में इस प्रकार की बदहाली के पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि साफ-सफाई होती ही नहीं है। इस स्थिति में तस्वीर का बिगड़ना तय है।

यह बात अलग है कि मानसून से पहले ही विभिन्न क्षेत्रों की समस्याओं को दूर करने के लिए नगर पालिक निगम अपने स्तर पर काम कर रहा है। वृहद स्तर पर सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इसके पीछे मंशा यह है कि जो समस्याएं बारिश के दौर में बनती हैं, उन्हें निराकृत कर लीया जाए। इन सब के बावजूद बुधवारी क्षेत्र में जो समस्याएं बनी हुई हैं और लोग उनके चलते परेशान हैं इसका ख्याल भी नगर निगम को रखना होगा।

ओपन थिएटर में भागवत कथा का समापन , अंतिम दिन किया गया हवन पूजन