जनता की पीड़ा को हरने की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों की

ACN18 कोरबा. नगर निगम कोरबा के महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुंदर सोनी सहित नगर पालिका परिषद दीपका, कटघोरा, नगर पंचायत पाली और छुरीकला के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का पदभार ग्रहण समारोह मंगलवार को संपन्न हो गया ! प्रशासनिक अधिकारियों ने इस प्रक्रिया को पूरा कराया ! कोरबा जिले के कांग्रेसी नेताओं ने अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेटकर स्वागत किया ! समारोह को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने अपनी बात रखी और नवनिर्वाचित सभी जनप्रतिनिधियों को उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराया ! उन्होंने संत कबीर दास की पंक्तियों के माध्यम से कहां कि लोगों की पीड़ा को हरने का काम करना होगा ! तभी उनके निकट पहुंचा जा सकेगा ! महापौर का चुनाव 1 वोट से हारने वाली ऋतु चौरसिया के परिजनों का जिक्र करते हुए डॉक्टर महंत ने अतीत के राजनैतिक परिदृश्य को रेखांकित किया ! राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को लेकर डॉ महंत ने कहा की वो पहले से ही धनवान है ! निगम चुनाव को जिताने से उनका महत्व और बढ़ गया है !

कोरबा में कांग्रेस की जीत को लेकर उन्होंने मजाकिया अंदाज में भाजपा नेताओं को लेकर कहा की उनके सहयोग से सब कुछ संभव हुआ है ! अमर, अकबर, एंथोनी की चर्चा भी महंत ने अपने भाषण में की !

इस अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपनी बात रखी और कहा की सभी जनप्रतिनिधियों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर क्षेत्र के विकास के लिए काम करना होगा ! कोरबा जिले के प्रभारी मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय टेकाम ने कहा की निकायों को ज्यादा अधिकार संपन्न बनाया गया है ! इससे वहां की तस्वीर बदलेगी !

इससे पहले नवनिर्वाचित महापौर राजकिशोर प्रसाद ने स्वागत भाषण दिया और कोरबा के विकास का संकल्प दोहराया ! इस अवसर पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों सहित गणमान्यजनों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई !