हारे प्रत्याशिओं ने की गड़बड़ी की शिकायत

कोरबा. 48 घंटो से अधिक समय बीत जाने के बाद कुछ पराजित प्रत्याशियों के होश आया कि उन्हे रिकाउंटिंग के लिए निर्वाचन अधिकारियों से मिलना चाहिए। नगर निगम कोरबा के वार्ड क्रमांक 3 के पराजित 3 उम्मीदवारों ने आरोप लगाया कि मतदान और मतगणना के समय गड़बड़ी की गई हैै।

जिलाधीश कार्यालय के सामने खड़े होकर लोग नगर निगम कोरबा के वार्ड क्रमांक 3 के वे प्रत्याशी हैं जो चुनाव हार चुके हैं, निर्वाचन अधिकारी ने यहां से कांग्रेस प्रत्याशी रवि चंदेल को निर्वाचित होने का सर्टिफिकेट भी दे दिया है ! जो लोग पराजित हो चुके हैं उनमें शामिल भाजपा उम्मीदवार संजू देवी राजपूत, निर्दलीय शिवशंकर चंद्रा, मुर्तजा अंसारी, पूजा शर्मा समेत आठ लोगों ने निर्वाचन अधिकारी से शिकायत किया है कि रवि सिंह चंदेल चुनाव जीते नहीं हैं बल्कि जितवाए गए हैं !

जोगी कांग्रेस से चुनाव लड़ने वाली पूजा शर्मा ने भी कहा है कि मत पेटियां चेंज हुई है ! पूजा ने बताया कि मतगणना के बाद मतदाताओं ने बताया कि जिसे वे पसंद नहीं करते उस रवि चंदेल को इतने वोट मिले कैसे !

निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले शिवचंद्रा को 221 मत मिले हैं ! लेकिन उन्होंने अपने सर्वे में पाया कि 400 से अधिक लोगों ने उन्हें अपना वोट दिया था !

गौरतलब है कि निर्वाचन प्रक्रिया में आपत्ति और उसके निराकरण का समय निर्धारित रहता है ! विजयी प्रत्याशी को सर्टिफिकेट देने के बाद आपत्ति का कोई महत्व नहीं होता !

बहरहाल हर प्रत्याशी को यह विश्वास रहता है कि उसे विजयी प्राप्त होगी ! इसका कारण है मतदाताओं द्वारा उनके सामने उनको पसंद आने वाली बातें ही बताना ! इनमें ऐसे भी मतदाता होते हैं जो सारे प्रत्याशियों को सहयोग देने के नाम पर उनसे कुछ ना कुछ प्राप्त कर लेते हैं ! परिणाम आने के बाद वे सबको यही कहते हैं कि मेरा और मेरे परिवार का वोट आपको ही गया था ! इस मामले में भी यही हो रहा हो तो कोई ताज्जुब की बात नहीं है !

 

ब्यूरो रिपोर्ट एसीएन न्यूज़